बॉलीवुड के सुपरस्टार पैरेंट्स के सुपर फ्लॉप किड्स

By   Gagandeep
10 Jul 2019 @ 15:57

कहते हैं कि फिल्‍म जगत में वहीं सितारा चमकता है जिसका कोई गॉडफादर होता है। बॉलीवुड में आपने कई सुपरस्टार्स की स्ट्रगल स्टोरी सुनी होगी की किस तरह उन्होंने मुश्किलों के दौर से गुजर कर फर्श से अर्स तक का सफर तय किया है। वहीं दूसरी तरफ स्टार किड्स के लिए ये सफर शुरूआती दौर में थोड़ा आसान हो जाता है। हालांकि उन्हें भी अपनी जगह बनाने के लिए अच्छी-खासी मशक्कत करनी पड़ती है। ये स्टार किड्स कितनी भी बड़ी फिल्म में शानदार तरीके से लॉन्च कर दिए जाएं लेकिन टैलेंट और किस्मत की कमी हुई तो उन्हें ऑडिएंस रिजेक्ट ही कर देती है। मनोज कुमार से लेकर हेमा मालिनी तक और यश चोपड़ा से लेकर देव आनंद तक।।।ये वो नाम हैं जिनके बिना बॉलीवुड अधूरा रहता है। इसके बावजूद ये स्‍टार्स अपने बच्‍चों को ऊंचे मुकाम तक नहीं ले जा पाए। आइए जानते हैं इंडस्‍ट्री के टॉप 5 फ्लॉप बच्‍चों के बारें में।।।।

इस लिस्ट में पहला नाम आता है टीवी क़्वीन एकता कपूर के भाई और सुपरस्टार जीतेन्द्र के बेटे तुषार कपूर। तुषार कपूर बॉलीवुड के ऐसे स्टार किड थे जिनसे ऑडिएंस को काफी उम्मीदें थीं, उनकी पहली फिल्म सुपरहिट रही लेकिन उसके बाद एक-एक करके उनकी सारी फिल्में डिजास्टर साबित हुईं। यानी वे इंडस्ट्री में अपने पापा की तरह सुपरस्टार की जगह बनाने में नाकामयाब रहे। उन्हें हिट या सुपरहिट फिल्म सिर्फ मल्टी स्टारर फिल्म में ही मिली।

 

दूसरा नाम है सोनाक्षी सिन्हा के भाई का जिनको शायद आप जानते भी नहीं होंगे।इनका नाम लव सिन्हा है, बॉलीवुड में सिर्फ खामोश बोलकर अपना दमदार परिचय देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा बॉलीवुड में अमिताभ बच्‍चन के बाद सेकेंड एंग्रीमैन माने जाते हैं। शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी ने तो अपनी सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं। उनके बेटे लव सिन्‍हा को फिल्‍म इंडस्‍ट्री में कोई भी नही जानता। साल 2010 में मूवी सदियां से लव ने डेब्‍यू किया था। वह बिल्कुल फ्लॉप हो गई। जिसके बाद वह भी बॉलीवुड से आउट हो गए। अब लव सिन्‍हा किसी अच्‍छे रोल का इंतजार कर रहे हैं।

लिस्ट में तीसरे है उदय चोपड़ा।उदय चोपड़ा शायद आपको धूम फिल्म की वजह से याद होंगे।बॉलीवुड के फेमस प्रोड्यूसर यश चोपड़ा के बेटे और एक्टर उदय चोपड़ा ने यूं तो कई फिल्मों में काम किया लेकिन सफलता हमेशा ही उनसे दूर रही। अपनी ब्‍लॉकबस्‍टर मूवी मोहब्‍बतें से डेब्‍यू करने वाले उदय को उनकी बेकार एक्‍टिंग के कारण किसी ने पसंद नहीं किया। उदय को लीड एक्‍टर के तौर पर मेरे यार की शादी है और नील एण्‍ड निक्‍की फिल्‍में भी मिलीं। लेकिन वो फिल्‍में भी फ्लॉप हो गई। वैसे उदय का करियर धूम मूवी सीरीज में दौड़ लगाने लगा था मगर बाद में स्‍पीड नहीं पकड़ पाया।

 

देव आनंद के बेटे सुनील आनंद।बॉलीवुड के महान एक्‍टर देव आनंद ने सौ से ज्‍यादा बेहतरीन फिल्‍मों से जो मुकाम बनाया वो वाकई लाजवाब है। देव आनंद ने एक्‍टिंग के साथ साथ तमाम सुपरहिट फिल्‍मों का डायरेक्‍शन भी किया था। अपने पिता के विपरीत उनके बेटे सुनील आनंद बॉलीवुड में हवा की तरह आए और पानी की तरह चले गए। साल 1984 में देव आनंद ने सुनील को ‘आनंद और आनंद’ फिल्‍म से लॉंच किया, लेकिन सुपर फ्लॉप साबित हुई। सुनील ने बाद में कई और फिल्‍मों में भी काम किया लेकिन सफलता ने मिलने से उन्‍होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया।

 

ईशा देओल – दो सुपरस्टार्स धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा बॉलीवुड में एकदम फ्लॉप रहीं। ईशा देओल ने शुरुआत में काफी धूम मचाई थी। लेकिन जल्‍द ही उनकी फिल्‍में पिटने लगीं। 35 साल की यह अभिनेत्री फिलहाल सितारों की लिस्‍ट से बाहर है और फ़िलहाल घर परिवार में व्यस्त है.

Subscribe Our Newsletter

Get daily Bollywood happenings in your mail.