फेमस होते ही खुले रानू मंडल की जिंदगी के राज, हुई थी दो शादियाँ इस गंभीर बीमारी से है पीड़ित

By   Gagandeep
03 Sep 2019 @ 16:22

अपनी मधुर आवाज से फेमस हुईं रानू मंडल इन दिनों चर्चाओं का विषय बनी हुई हैं। रानू को हाल ही में बॉलीवुड में गाने का मौका भी मिल चूका है।हर कोई अब रानू के बारे में जानना चाहता है हर कोई उनके ही बारे में बात कर रहा है। यही नहीं उनके फेमस होते ही सालों पहले उन्हें सड़क पर भीख मांगने के लिए छोड़कर जा चुके उनके रिश्तेदार भी आज उनके पास वापस आ गए हैं। मीडिया रानू की हर वो बात का पता लगाने में जुटी है जिससे रानू के बीते जीवन की सच्चाई सामने आ सके।

रानू मंडल के पास रहने के लिए खुद का घर नहीं है। वो पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के बेगोपारा में एक उजड़े हुए घर में रहती हैं। यह किसी दूसरे का घर है। रानू बताती हैं कि ‘मैं कोलकाता और दूसरी जगहों पर स्टेज शोज करती थीं और दूसरे मशहूर गायकों के परफॉर्मेंस से पहले गाती थी। ज्यादातर बड़े गायक शो में देर से पहुंचते थे ऐसे में तब तक मैं गाना गाकर दर्शकों को सुनाती थी।’

खबरों के अनुसार पता चला है कि रानू ने दो शादियां की और दोनों शादियां का सुख रानू को नहीं मिल पाया। पश्चिम बंगाल की रहने वाली रानू की पहली शादी तब हुई थी जब वो एक क्लब में गाना गाया करती थीं। क्लब में गाना गाने से भी रानू वहां काफी फेमस थीं, लोगों को उनकी आवाज बहुत पसंद आती थी, लेकिन रानू के पति को इससे गुस्सा आने लगा था। ससुराल वालो को भी रानू के गानों से चिड़ होने लगी थी, हालांकि रानू ने गाना गाना छोड़ भी दिया था लेकिन फिर रानू के पति ने उन्हें ही छोड़ दिया।

पति के छोड़ने के बाद रानू के पास कोई सहारा नहीं रहा तो वो मुंबई पहुंचीं जहां काफी भटकने के बाद उन्हें फिरोज खान के घर नौकरी मिली। यहीं पर उनकी मुलाकात बबलू मंडल से हुई जिससे उन्होंने शादी कर ली लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और साल 2003 में पति की असमय मौत हो गई। पति की मौत के बाद रानू फिर से पश्चिम बंगाल लौट गईं जहां वो गाना गाकर पैसे मांगती थीं। बबलू मंडल से रानू को एक बेटा और एक बेटी है।

रानू की मानसिक स्थिति इतनी मजबूत नहीं हैं। रानू को न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर है और वह पैनिक अटैक से पीड़ित हैं।

Subscribe Our Newsletter

Get daily Bollywood happenings in your mail.