केबीसी के मंच पर रो पड़ी एक मां, दर्शकों संग अमिताभ भी हुए इमोशनल

By   Gagandeep
04 Sep 2019 @ 16:12

कौन बनेगा करोड़पति केवल एक गेम शो नहीं। इसके जरिए ऐसी कहानियां सामने आती हैं जो प्रेरणा देती है। जो जिंदगी में हालातों का सामना डट कर करने की राह दिखाती हैं। कौन बनेगा करोड़पत‍ि सीजन 11 के तीसरे हफ्ते में एक महिला हॉट सीट पर आने वाली है। इनका नाम है अर्पिता यादव। अर्पिता पेशे से दिव्‍यांग बच्‍चों की टीचर हैं।

ये महिला भले ही देखने में आम हो,लेकिन उनके इरादों की, हिम्‍मत की कहानी सुनकर खुद अमिताभ बच्‍चन भी बोल उठे- इसे ही तो कहते हैं अड़े रहो।अर्पिता ने अपने बेटे निर्भय के पैदा होने के समय की एक बात शेयर की। अर्पिता ने बताया कि उनका बेटा निर्भय आज उनका गुरूर है। लेकिन जब वो पैदा हुआ तो वह भगवान से बहुत खफा हुई थीं। उन्होंने कहा, ‘जब निर्भय पैदा हुआ तो मैंने उसे देखकर सोचा ‘मैंने ये तो नहीं मांगा था’। मैं भगवान से लड़ी, खुद से समाज से परिवार से नाराज हुई। एक लंबी लड़ाई लड़ी।’

अर्पिता अपनी कहानी बताते हुए रो पड़ती हैं। फिर बिग बी उनके बेटे के बारे में पूछते हैं तो अर्पिता बताती हैं कि उनका बेटा दिव्यांग है और उसकी बीमारी का कोई इलाज नहीं है। अर्पिता यादव अपने आंसुओं को पोंछते हुए आगे बताती हैं कि उसकी जिंदगी भी कम समय की है। मेडिकल के मुताबिक ज्यादा से ज्यादा 20 साल। अर्पिता ने आगे कहा, मैंने हार नहीं मानी है, मैं सबसे लड़ रही हूं। आज मेरा बेटा मेरा गुरूर है।

फिर बिग बी कहते हैं, संतान की बेहतरी के लिए अगर 1 मां जिद पर अड़ जाती हैं तो इंसान ही नहीं भगवान से भी लड़ जाती हैं। इस विषय को लेकर भी एक अभियान शुरू होना चाहिए। ‘मकसद सच्‍चाई है तो सीना ठोक के यही कहो, झुकना होगा दुनिया तुमको, विश्‍वास में अपने खड़े रहो…अड़े रहो।”

Subscribe Our Newsletter

Get daily Bollywood happenings in your mail.