टीचर-स्टूडेंट के रिश्ते पर बनी ये है बेस्ट फिल्मे, इन सभी ने कर दिया था कमाल

By   Gagandeep
05 Sep 2019 @ 17:51

टीचर स्टूडेंट के बीच एक अलग ही रिश्ता होता है। एक टीचर ही आपको जिंदगी जीने का तरीका और उसमें आने वाली मुश्किलों से लड़ने के बारे में बताता है। यही वजह है की बॉलीवुड में भी इस पर कई फिल्में बनी हैं, तो टीचर्स डे के खास मौके पर बताते हैं आपको उन फिल्मों के बारे में जिसमें टीचर्स-स्टूडेंट्स के खूबसूरत रिश्ते को दिखाया गया –

सुपर 30 – ऋतिक रोशन और मृणाल ठाकुर स्टारर इस फिल्म में एक्टर ने बिहार के मैथमेटिशियन आनंद कुमार का किरदार निभाया है। इस फिल्म की कहानी आनंद कुमार के उस ‘सुपर 30’ बैच के इर्द गिर्द घूमती है, जिसमें से हर साल कई बच्चे आईआईटी की परिक्षा पास करते हैं।

हिचकी – रानी मुखर्जी की ये फिल्म में रानी अपनी ही गंभीर परेशानी से जूझते हुए अपने स्डूटेंस को उस मुकाम पर ले आती हैं जहां दुनिया उन्हें सलाम करती है। फिल्म में बेहद खूबसूरती के साथ गुरु शिष्य के रिश्ते को दिखाने की कोशिश की गई है।

थ्री इडियट – फिल्म में एक स्टूडेंट कोई सुविधा न होते हुए उसने वह दुनिया का एक बड़ा साइंटिस्ट बना। फिल्म की कहानी ने कई छात्रों को प्रेरित किया है।

तारे जमीन पर – साल 2007 में आई आमिर खान की फिल्म ‘तारे जमीन पर’ में आमिर खान और दर्शील सफारी ने बेहतरीन एक्टिंग की। फिल्म में दिखाया गया कि कैसे एक बच्चे को पढ़ने-लिखने में दिक्कत होने की वजह से उसके पिता उसे परिवार से दूर बोर्डिंग स्कूल भेज देते हैं। लेकिन फिर एक टीचर की एंट्री होती है और वो उस बच्चे के टैलेंट को पहचानता है और उस बच्चे की मदद करके उसकी सारी दिक्कतें दूर कर देता है।

पाठशाला – साल 2010 में आई फिल्म पाठशाला में शाहिद कपूर, आयशा टाकिया और नाना पाटेकर लीड रोल में थे। फिल्म भारतीय एजुकेशन सिस्टम और इसके भविष्य पर एक कटाक्ष थी।

Subscribe Our Newsletter

Get daily Bollywood happenings in your mail.