आलिया के ‘पराडा’ सॉन्ग को लेकर छिड़ा विवाद, पाकिस्तानी बैंड ने लगाया चोरी का आरोप

By   Gagandeep
31 Aug 2019 @ 12:05

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने हाल ही में ‘पराडा’ सॉन्ग के जरिए अपना म्यूजिक वीडियो डेब्यू किया। आलिया भट्ट का यह सॉन्ग फैंस के साथ-साथ बॉलीवुड कलाकारों को भी खूब पसंद आया। फिल्म और म्यूजिक इंडस्ट्री में अक्सर मामले सामने आते हैं जिसमें किसी फिल्म की कहानी कॉपी करने या संगीत चुराने के आरोप लगते हैं। अब आलिया का ये गाना विवादों में है।

आलिया के फैन्स इसे गाने की जमकर तारीफ कर रहे हैं, लेकिन गाने के निर्माता दूरबीन बैंड को पाकिस्तानी मीडिया की ओर से लगाए गए चोरी के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रिब्यून डॉट कॉम डॉट पीके के मुताबिक, ‘प्राडा’ की धुन नब्बे के दशक में पाकिस्तानी बैंड वाइटल साइन्स द्वारा गाए गीत ‘गोरे रंग का जमाना’ से मिलती है। इस गीत को शोएब मंसूर ने लिखा था और यह एल्बम ‘वाइटल साइन्स वॉल्यूम 1’ का एक हिस्सा था।

View this post on Instagram

Prada on loop 🎶 Link in bio

A post shared by Alia 🌸 (@aliaabhatt) on

इस गाने की चोरी को लेकर पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात ने भी ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री पर गाना चोरी करने का आरोप लगाया। मेहविश हयात ने अपने ट्वीट में लिखा, “यह काफी विचित्र है। जहां एक तरफ बॉलीवुड पाकिस्तान का तिरस्कार करता है। तो वहीं दूसरी तरफ वह लगातार हमारे गाने चुराता है। कॉपीराइट उल्लंघन और रॉयल्टी भुगतान से उन्हें कोई मतलब ही नहीं है।”

‘प्राडा’ 12 अगस्त को रिलीज हुआ सांग प्रादा जल्द ही ब्लॉकबस्टर बन गया। यूट्यूब पर अब तक इस गाने को 2.1 करोड़ बार देखा गया है। इस गाने को दो सदस्यीय बैंड ‘द दूरबीन’ ने संगीत से सजाया है।

Subscribe Our Newsletter

Get daily Bollywood happenings in your mail.